5 युक्तियाँ Pocket Option पर बाइनरी ऑप्शन के साथ बेहतर ट्रेडिंग के लिए पेशेवर होने के लिए - यह कैसे जीतें?

5 युक्तियाँ Pocket Option पर बाइनरी ऑप्शन के साथ बेहतर ट्रेडिंग के लिए पेशेवर होने के लिए - यह कैसे जीतें?
इस पृष्ठ पर, मैं आपको द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छा और सरल टिप्स और ट्रिक्स दिखाऊंगा। यह शुरुआती या उन्नत व्यापारियों के लिए सलाह का एक टुकड़ा है। ट्रेडिंग में 10 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, मुझे पता है कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं। यह हमेशा एक ही गलती है कि व्यापारी अपना पैसा बाजारों में क्यों खो देते हैं।

इस वेबसाइट पर सभी चरणों और तकनीकों के माध्यम से जाना महत्वपूर्ण है क्योंकि केवल एक गलती से आपको बहुत पैसा खर्च करना पड़ सकता है:


1. ट्रेडिंग के जोखिम को जानें (जोखिम प्रबंधन)

यदि आप व्यापार करना शुरू करते हैं तो आपको लाभ कमाने के लिए स्टॉक एक्सचेंज पर पैसा जोखिम में डालना होगा। अधिकांश समय यह तथ्य गलत समझा जाता है और व्यापारी जोखिम के बारे में कम परवाह करते हैं। द्विआधारी विकल्प व्यापार के लिए बहुत जोखिम भरा है क्योंकि आप निवेश की गई राशि खो सकते हैं। इसका मतलब है कि लंबे समय तक क्षितिज पर लाभ कमाने के लिए आपके पास 50% से अधिक हिट दर होनी चाहिए।

कभी-कभी शुरुआती या उन्नत व्यापारियों के लिए नुकसान की बाइक होती है। यह हमेशा आपके साथ हो सकता है क्योंकि बाजार उसकी कीमत की चाल में अलग और लचीला है। कभी-कभी आप एक पंक्ति में 10 से अधिक ट्रेडों को खो देते हैं। इसलिए आपको समझदार मनी मैनेजमेंट की जरूरत है।
5 युक्तियाँ Pocket Optionपर बाइनरी ऑप्शन के साथ बेहतर ट्रेडिंग के लिए पेशेवर होने के लिए - यह कैसे जीतें?

धन प्रबंधन

अपने फंड का बुद्धिमानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है। इसका मतलब है कि आपको अपने खाते को नुकसान के हमलों से बचाना चाहिए। अधिकांश व्यापारी अपने खाते के शेष के बहुत अधिक पैसे का जोखिम उठाते हैं और फिर उन्हें आश्चर्य होता है कि वे तर्कहीन और भावनाओं के साथ व्यापार क्यों शुरू करते हैं। 10% की तुलना में खाता शेष का 100% खोना कठिन है। समझदार धन प्रबंधन का मतलब है कि आप प्रति व्यापार खाते के शेष राशि का केवल 1% जोखिम में डालते हैं।

उदाहरण : आपको 10.000 $ की शेष राशि के साथ एक खाता मिला है। 1% का जोखिम प्रत्येक व्यापार में 100 $ निवेश है। यह आपको एक पंक्ति में 10 से अधिक ट्रेडों को खोने की अनुमति देता है और इसलिए नुकसान को स्वीकार करना आसान है।

साथ ही, आपको हमेशा अपने निवेश के लिए उतनी ही राशि का उपयोग करना चाहिए (खाता शेष का प्रतिशत)। पेशेवर व्यापारी इस तथ्य को जानते हैं और वे अपने खातों को लगातार बढ़ा रहे हैं न कि बड़े कदमों में।


2. थोड़े से पैसों से निवेश शुरू करें

आजकल आप 10 डॉलर जैसे थोड़े पैसे के साथ ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। मेरी राय में, आपको 50 डॉलर या उससे कम जैसी छोटी जमा राशि से शुरू करना चाहिए। जब आप सहज महसूस करते हैं और छोटे खाते की शेष राशि के साथ लाभ कमाते हैं तो आप अधिक पैसा लगा सकते हैं। यदि आप अच्छी तरह से और लाभदायक व्यापार करते हैं तो जोखिम को रोकना महत्वपूर्ण है। आपको इसे कभी भी इधर-उधर नहीं करना चाहिए। जो आपकी मेहनत की कमाई के लिए बहुत बुरा हो सकता है।

आप अपने खाते में कितना पैसा डालना चाहते हैं?
यह व्यापारियों के लिए एक और सवाल है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है कि मैं हमेशा एक नए ट्रेडिंग खाते में बहुत कम राशि के साथ शुरू करता हूं। कुछ लाभ प्राप्त करने के बाद मैं सहज महसूस करता हूं और अपने खाते में अधिक धनराशि निवेश करने में सक्षम हूं।


3. एक विनियमित बाइनरी विकल्प ब्रोकर चुनें

अपने परिणामों को बेहतर बनाने के लिए एक और टिप एक विनियमित बाइनरी विकल्प ब्रोकर चुनना है। यह आपके फंड के लिए ज्यादा सुरक्षित है। ये है चौंकाने वाला सच! अनियंत्रित दलाल कभी-कभी अपने ग्राहकों को परेशान करते हैं। इस टिप से बचना चाहिए। मैं व्यक्तिगत रूप से एक अनियमित कंपनी पर भरोसा नहीं कर सकता।

4. एक रणनीति और व्यापारिक नियम विकसित करना

एक योजना के बिना व्यापार करना एक अच्छा विचार नहीं है। हर पेशेवर व्यापारी को अपनी रणनीति मिली। मेरे अनुभव से, 100% के लिए भी एक रणनीति की नकल करना अच्छा नहीं है। सबसे पहले, आपको बाजारों में नए अनुभव प्राप्त करने के लिए डेमो अकाउंट में ट्रेडिंग का अभ्यास करना चाहिए। इसके अलावा, आप ब्रोकर या इंटरनेट के शिक्षा केंद्र के माध्यम से रणनीतियों को जान सकते हैं और उच्च ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।

मेरी साइट "बाइनरी ऑप्शंस स्ट्रेटेजी" पर आप बाजारों के व्यापार के लिए मेरी सबसे अच्छी विधि के बारे में जान सकते हैं। सख्त नियमों से ट्रेडिंग रूटीन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। यह एक सिस्टम को लाइट करना चाहिए जो सही तरीके से काम कर रहा है। निष्कर्ष में, इंटरनेट पर कई अच्छी कार्यनीतियां हैं लेकिन अधिकांश व्यापारी नियमों का ठीक से पालन नहीं करते हैं। मानव के लिए सटीक नियमों का व्यापार करना बहुत कठिन है।

अपनी ट्रेडिंग दिनचर्या के लिए एक चेकलिस्ट बनाएं, मैं आपको एक उदाहरण दूंगा:
  • बाजार की खबरें देखें
  • कौन सा समय है?
  • कौन से बाजार खुले हैं?
  • बाजार कहां खुला था?
  • क्या आज बाजार में कोई समर्थन और प्रतिरोध मूल्य है?
5 युक्तियाँ Pocket Optionपर बाइनरी ऑप्शन के साथ बेहतर ट्रेडिंग के लिए पेशेवर होने के लिए - यह कैसे जीतें?
निजी तौर पर, मुझे बाज़ार में प्रवेश करने के लिए सख्त नियम मिले। मेरी "झूठी ब्रेकआउट रणनीति" मुझे केवल बाज़ार में कुछ स्तरों पर व्यापार करने की अनुमति देती है। मैं ऊँचे और ऊँचे स्थान की तलाश में हूँ और विराम की प्रतीक्षा करता हूँ। वह सब मैं कर रहा हूं। बहुत ही सरल और साफ। लेकिन हर बार नियमों का पालन करना कठिन होता है क्योंकि बाजार हमेशा चलता रहता है और शायद आपको व्यापार करने के अन्य अवसर प्रदान करता है। मैं अपनी रणनीति के बेहतर परिणामों के लिए अन्य अवसरों को नजरअंदाज करने की कोशिश करता हूं।


5. ओवरट्रेड न करें

यह सफल बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग के लिए अंतिम टिप है। ओवरट्रेंडिंग शुरुआती लोगों की सबसे आम गलतियों में से एक है। विशेष रूप से अल्पकालिक व्यापारी के लिए, ओवरट्रेड नहीं करना मुश्किल है। इसका मतलब है कि विभिन्न ट्रेडों में बहुत अधिक मात्रा में व्यापार करना। मेरी राय में, आपको एक नियम बनाना चाहिए कि आप एक घंटे में एक निश्चित राशि से अधिक का व्यापार न करें। समस्या मानव चेतना की एकाग्रता है।

इसके अलावा, कुछ समय के लिए रिकैप पाने और आराम करने के लिए ट्रेडिंग से ब्रेक लेना महत्वपूर्ण है। बाजारों को व्यापार करने के लिए अल्पकालिक व्यापार सबसे कठिन तरीकों में से एक है। मूल्य हमेशा चार्ट के एक छोर से दूसरे छोर तक बहुत तेजी से आगे बढ़ता है। मैं अधिकतम 1 घंटे का व्यापार करने की सलाह देता हूं और फिर 10 मिनट के लिए ब्रेक करता हूं। बाज़ारों के आदी न बनें। यदि आप तर्कसंगत रूप से व्यापार नहीं करते हैं तो अक्सर यह आपके खाते को उड़ा देगा।
  • बस बाजारों में व्यापार करके एक घंटा बिताएं
  • इसके बाद ब्रेक लें
  • एक घंटे के लिए फिर से शुरू करें
  • एक दैनिक समय सीमा और व्यापार सीमा होनी चाहिए


हर बार बाइनरी विकल्प कैसे जीतें?

क्या आपने कभी यह सवाल खुद से पूछा? मेरे अनुभव से, हर व्यापार को जीतना असंभव है। सर्वश्रेष्ठ व्यापारियों को 70% से अधिक की हिट दर मिली। उन्हें ट्रेडों या हमलों से भी हार मिली। यह सब बाजारों में जीतने की संभावना के बारे में है। संभावना 100% नहीं हो सकती क्योंकि अन्य मनुष्य हैं जो बाजारों पर प्रतिक्रिया करते हैं। आप एक मानवीय प्रतिक्रिया के बारे में 100% के लिए पूर्वानुमान नहीं लगा सकते हैं।

आपकी रणनीति की हिट दर के बारे में ज्ञान प्राप्त करने की एक और संभावना है कि अंतिम मूल्य आंदोलनों को बार द्वारा अनुसंधान और विश्लेषण करना। इसे अपने आप से करें और आपको पता चलेगा कि हर बार एक ही मूल्य आंदोलन नहीं होता है। इसके अलावा, आपको कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति पर भरोसा नहीं करना चाहिए जो कहता है कि वह हमेशा द्विआधारी विकल्प जीतता है।

अंत में, सफलता की कुंजी ट्रेडिंग का अभ्यास करना है और बाजारों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना है। अभ्यास करने का सबसे अच्छा तरीका आभासी पैसे के साथ एक मुफ्त डेमो खाता है। यह वास्तविक मुद्रा व्यापार का अनुकरण कर रहा है और आप बिना किसी जोखिम के व्यापार करते हैं। आपके द्वारा एक सिद्ध रणनीति सीखने के बाद बहुत सारा पैसा कमाने का रास्ता खुला है।

शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छे ट्रेड क्या हैं?

बाइनरी विकल्प एक लचीला वित्तीय उत्पाद है। आप कॉल या पुट बटन पर क्लिक करने से पहले अपने इच्छित व्यापार को अनुकूलित कर सकते हैं। लेकिन शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या हैं?

अपने अनुभव से, मैं शुरुआती लोगों के लिए सलाह देता हूं कि वे 30 या 60 सेकंड के ट्रेडों की तरह अल्पकालिक व्यापार न करें। यह शुरुआती लोगों के लिए बहुत तेज़ रास्ता है। सभी में, उच्च समय सीमा का उपयोग करना आसान है क्योंकि आपको बाजारों पर प्रतिक्रिया करने के लिए अधिक समय मिला है। शुरुआती 30 या 60-सेकंड चार्ट देखने के लिए बहुत धीमी हैं। इसके अलावा, शुरुआती लोगों को अपने ब्रोकर द्वारा सबसे अधिक कारोबार वाली परिसंपत्तियों का व्यापार करना चाहिए क्योंकि वे उन्हें 80-95% का उच्चतम लाभ देते हैं।
  • 30 - 60-सेकंड ट्रेडों से बचें
  • अपने ब्रोकर द्वारा सबसे अधिक ट्रेड की गई संपत्ति का व्यापार करें
5 युक्तियाँ Pocket Optionपर बाइनरी ऑप्शन के साथ बेहतर ट्रेडिंग के लिए पेशेवर होने के लिए - यह कैसे जीतें?

बाइनरी ऑप्शन टिप्स एंड ट्रिक्स की समीक्षा

इस वेबसाइट पर, मैंने आपको द्विआधारी विकल्प के साथ अपने व्यापारिक परिणामों को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न तकनीकों को दिखाया। यदि आप मेरी युक्तियों और चाल का अनुसरण करते हैं तो आपको अधिक लाभदायक ट्रेड मिलेंगे। निष्कर्ष में, व्यापारियों द्वारा की जाने वाली विभिन्न गलतियाँ हैं। अक्सर वे नहीं जानते कि वे क्या कर रहे हैं और फिर उन्हें आश्चर्य होता है कि वे भारी मात्रा में धन क्यों खो देते हैं।

जैसा कि ज्ञान से पहले उल्लेख किया गया है सफलता की कुंजी है। इसलिए मैंने आपके लिए यह पेज बनाया है।
  • जोखिम प्रबंधन
  • छोटी राशि से शुरू करें
  • विनियमित ब्रोकर
  • रणनीति और नियम
  • Overtrading
टिप्स एक दूसरे को पूरा करते हैं। प्रत्येक बुरा व्यापारी गलत जोखिम प्रबंधन से शुरू होता है। यदि आप हार रहे हैं तो जोखिम को रोकें। पेशेवर व्यापारी जोखिम बढ़ाते हैं यदि वे जीत रहे हैं। हारने की हड़ताल में अधिक पैसे का कोई मतलब नहीं है। यह हार की हड़ताल को और भी बड़ा बना देगा। दूसरी तरफ, आपको जीतने वाली हड़ताल में जोखिम बढ़ाना चाहिए। अपने पहले ट्रेडों के लिए थोड़े से पैसे से शुरुआत करें। यदि आप इसे अच्छी तरह से करते हैं और मंच के साथ सहज महसूस करते हैं, तो आप जोखिम बढ़ा सकते हैं। एक पंक्ति में कुछ ट्रेड जीतने के बाद आप अधिक से अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करेंगे। इससे आप बेहतर और सही तरीके से व्यापार कर सकते हैं।

सबसे शुरुआती पूछते हैं: द्विआधारी विकल्प के लिए सबसे अच्छा ब्रोकर कौन है? - मैं पॉकेट विकल्प जैसे विनियमित ब्रोकर का उपयोग करने की सलाह देता हूं। मेरी वेबसाइट पर दलालों के बड़े रिव्यू देखें। मेरे लिए विनियमित ब्रोकर का उपयोग करना महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं किसी एक को अनरजिस्टर्ड पर भरोसा नहीं कर सकता। मैं पैसा निवेश करके सुरक्षित रहना चाहता हूं और घोटाला नहीं करना चाहता।

अंतिम 2 युक्तियां एक दूसरे का समर्थन कर रही हैं। एक पेशेवर रणनीति का उपयोग करके आप बाजारों में आगे नहीं बढ़ेंगे। बाइनरी विकल्प के साथ सख्त नियम और ज्ञान सफलता की कुंजी है। मुझे उम्मीद है कि आपको यह पृष्ठ पसंद आया होगा और आप कम खोने वाले ट्रेड करेंगे।
Thank you for rating.
एक टिप्पणी का जवाब दें उत्तर रद्द करे
अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!

एक टिप्पणी छोड़ें

अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!