क्रिटिकल ट्रेडिंग गलतियाँ जो आपके Pocket Option खाते को उड़ा सकती हैं

क्रिटिकल ट्रेडिंग गलतियाँ जो आपके Pocket Option खाते को उड़ा सकती हैं

व्यापार करना जोखिम उठाना है। कभी-कभी आप सब कुछ खो सकते हैं। और अगर आपके साथ ऐसा हुआ है, तो आप अकेले नहीं हैं। लेकिन केवल कुछ ही अपनी कहानियों को साझा करते हैं क्योंकि वे सार्वजनिक रूप से शर्मिंदा होने से डरते हैं।

एक व्यापारी ने हालांकि मुझे अपनी कहानी के साथ एक ईमेल भेजा कि उसने अपने पॉकेट विकल्प खाते को कैसे मिटा दिया। यहाँ क्या हुआ था।

एक व्यापारी ने अपने खाते का सफाया कैसे किया इसकी कहानी।

एक ईमेल में दो स्क्रीनशॉट जुड़े हुए थे। ऐसा लग रहा था कि उसने 12 घंटे से कम समय में $ 4,000 का नुकसान किया है। उसने बाद के 5 मिनट के ट्रेडों में प्रवेश किया और केवल एक जीता था।

क्रिटिकल ट्रेडिंग गलतियाँ जो आपके Pocket Optionखाते को उड़ा सकती हैं

आप स्वाभाविक रूप से बुरा या दुखी महसूस करते हैं कि किसी ने इतने कम समय में इतना पैसा खो दिया। मैंने कुछ व्यापारियों के साथ कहानी साझा की और वे आश्चर्यचकित थे कि यह कैसे हो सकता है?

एक पेशेवर व्यापारी केवल लेनदेन के इतिहास का विश्लेषण करके कारण को कम करेगा। लेकिन कुछ भयावह गलतियां हैं जिनके बारे में मैं आपको चेतावनी देना चाहता हूं।

गंभीर गलतियाँ जो आपके पॉकेट विकल्प खाते को जल्दी नष्ट कर सकती हैं

किसी एक व्यापार पर बड़ी रकम लगाना

किसी एक व्यापार पर बड़ी रकम लगाना

ऐसे समय होते हैं जब आप सुनिश्चित होते हैं कि आगे क्या होगा। इसे छठी इंद्री, आंत की भावना या भाग्य कहें। नाम की कोई बात नहीं, आप अपनी भावनाओं पर भरोसा करते हैं और अगले व्यापार में अपने खाते की शेष राशि का एक बड़ा निवेश करने का निर्णय लेते हैं।

ऐसा व्यवहार बड़े पैमाने पर जोखिम का है। यदि व्यापार में गिरावट आती है, तो आपकी विफलता बहुत बड़ी है।

क्रिटिकल ट्रेडिंग गलतियाँ जो आपके Pocket Optionखाते को उड़ा सकती हैं
किसी एकल व्यापार पर अपने खाते का एक बड़ा हिस्सा रखना

और ठीक ऐसा ही ई-मेल के व्यापारी ने किया। केवल पहले व्यापार में, उन्होंने अपने शुरुआती धन के एक चौथाई से अधिक को खो दिया था।

इस गलती को दोहराते हुए यह सुनिश्चित होगा कि आपके खाते की शेष राशि खत्म हो जाएगी। यह लगभग हमारे व्यापारी को हुआ। दूसरे व्यापार में, उन्होंने शेष धन का एक तिहाई निवेश किया। सौभाग्य से, उसके लिए लेन-देन निष्प्रभावी हो गया। कीमत उसकी प्रविष्टि में कीमत के समान थी इसलिए उसे $ 1000 वापस मिल गए।

लालच एक व्यापार में इतने पैसे का निवेश करने में सबसे नीचे है। लोग आसान पैसा चाहते हैं, वे इंतजार नहीं करना चाहते हैं। तेजी से और बड़ा, बेहतर। आपको सावधान रहना चाहिए और आवेगों में नहीं देने के लिए तैयार रहना चाहिए। एक उचित पूंजी प्रबंधन रणनीति के लिए आपको क्या करना चाहिए। अधिकांश व्यापारियों को एक एकल व्यापार में अपनी प्रारंभिक पूंजी का 2% से अधिक जोखिम नहीं होगा।

व्यापार के पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती मौजूद है

कुछ व्यापारी युक्तियों का उपयोग करके व्यापार करते हैं। थोड़ी मदद के बारे में कुछ भी बुरा नहीं है, लेकिन जब वे मानते हैं कि युक्तियाँ उनके पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती हैं, तो समस्याएं शुरू होती हैं। अक्सर सुझाव अच्छे होते हैं लेकिन उनमें से लाभ कमाने के लिए गलत समय पर दिया जाता है। और इसलिए व्यापारी खातों को मिटा देते हैं।

याद कीजिए! व्यापार के पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती मौजूद नहीं है। आप इसे सफल व्यापारियों के बहुमत से सुनेंगे। आपको अमीर बनाने का कोई जादुई तरीका नहीं है।

ट्रेडिंग में सफलता आपके पैसे की रक्षा करने और लाभदायक ट्रेडों की संख्या बढ़ाने के बारे में है।

क्रिटिकल ट्रेडिंग गलतियाँ जो आपके Pocket Optionखाते को उड़ा सकती हैं
पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती की खोज

सफलता को आगे लाने में क्या मदद करेगा एक अनुकूलित धन प्रबंधन रणनीति का उपयोग करना, अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना, और यह जानना कि प्रवेश करने का सही समय कब है और कहां नहीं है। पेशेवर भी नुकसान का अनुभव करते हैं। आप 100% निश्चितता के साथ बाजार की दिशा का अनुमान नहीं लगा सकते। लेकिन एक अच्छी रणनीति के साथ और पहली बार में अपने खाते की शेष राशि की रक्षा करने के सिद्धांत से चिपके रहने के कारण, नुकसान उतना बड़ा नहीं है और उबरना आसान है।

सफलता में हस्तक्षेप करने वाली भावना भय है। डर लोगों को असुरक्षित और अनिश्चित बनाता है यदि उनके निर्णय सही हैं। इसलिए उनके पास एक लाभदायक व्यापार में प्रवेश करने के लिए आवश्यक जानकारी है, लेकिन वे अभी भी एक व्यापारिक गुरु से एक जादुई टिप की तलाश कर रहे हैं।

दुर्भाग्य से, जब वे एक टिप के लिए इंतजार कर रहे थे, बाजार उलट शुरू हो गया था और उन्होंने बहुत देर से प्रवेश किया। तथाकथित गुरु ने कुछ भी नहीं खोया, लेकिन जिस व्यक्ति ने उस पर भरोसा किया, उसने अपने स्वयं के धन को जोखिम में डाल दिया। यही कारण है कि अपने हाथों में जिम्मेदारी लेने के लिए यह काफी अच्छा विचार हो सकता है। अपनी खुद की ट्रेडिंग योजना बनाने और फिर इसे लागू करने के लिए।

प्रवृत्ति के विपरीत दिशा में ट्रेडिंग

बचने के लिए एक और घातक गलती प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार कर रही है। प्रवृत्ति कीमत की दिशा को इंगित करती है। तो विपरीत दिशा में व्यापार करने का क्या मतलब है? यह निश्चित रूप से आपके पॉकेट विकल्प खाते को मिटा सकता है।

नीचे, आपको प्रवृत्ति का एक उदाहरण मिलेगा। इससे क्या निष्कर्ष निकाला जा सकता है?

  • चलन बढ़ता जा रहा है। बाजार की उम्मीद कुछ बिंदु पर उलट जाएगी व्यापारी एक काउंटरट्रेंड लेनदेन करने की कोशिश कर सकता है। नीचे की स्थिति की कल्पना करें जहां ट्रेंडलाइन खींचे बिना भी यह स्पष्ट है कि बाजार नीचे जा रहा है। जाहिर है, रास्ते में, हमेशा सुधार होते हैं। उन चालों को ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के रूप में पढ़ा जा सकता है। लेकिन वास्तव में, इसमें कुछ समय लग सकता है जब एक वास्तविक उलट घटित होगा। परिणाम में, मौजूदा चलन से लड़ने से आप खोए हुए ट्रेडों की एक श्रृंखला ला सकते हैं और अपने ट्रेडिंग खाते को सूखा सकते हैं।
क्रिटिकल ट्रेडिंग गलतियाँ जो आपके Pocket Optionखाते को उड़ा सकती हैं
प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार
  • एक ही मूल्य सीमा में दो समान लेनदेन। इस तरह की गलती गुस्से से प्रेरित है। आपने एक निश्चित मूल्य पर एक व्यापार रखा है। बाजार दूसरी दिशा में चला गया और आपने पैसा खो दिया। बावजूद, आपको लगता है कि बाजार गलत है, आप नहीं, इसलिए आपको खुद को साबित करने की जरूरत है। आप ऑर्डर को समान मूल्य बिंदु पर रखते हैं और आप फिर से खो देते हैं। बाजार आपकी भावनात्मक स्थिति के बारे में चिंतित नहीं है। यह सभी को लाभ कमाने के समान अवसर प्रदान करता है। यह आप पर निर्भर है कि आप इसका फायदा उठाते हैं या नहीं।
क्रिटिकल ट्रेडिंग गलतियाँ जो आपके Pocket Optionखाते को उड़ा सकती हैं
अपने प्रदर्शन को गुणा मत करो

बहुत कम समय सीमा तय करना

पॉकेट ऑप्शन फाइनेंशियल डेरिवेटिव्स की ट्रेडिंग करते समय एक बहुत ही आकर्षक सुविधा प्रदान करता है। आपके पास बहुत कम समय सीमा चुनने की संभावना है। और एक परिणाम में, आप थोड़े समय में अच्छा पैसा कमा सकते हैं। हालाँकि, आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखना होगा। शॉर्ट टाइमफ्रेम का मतलब है कि आपके पास लाभ कमाने का एक मौका है। दूसरी ओर, नई ट्रेडिंग स्थिति में प्रवेश करने से पहले आपके पास तर्कसंगत सोच के लिए पर्याप्त समय नहीं हो सकता है।

मैं यह नहीं कहना चाहता कि ट्रेडिंग 1-मिनट की स्थिति खराब है। यहां तक ​​कि यह आपको लंबे समय की अवधि से बड़ा रिटर्न भी दे सकता है। लेकिन अगर आपके पास अपनी चालों को सोचने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो आप हार सकते हैं।

क्रिटिकल ट्रेडिंग गलतियाँ जो आपके Pocket Optionखाते को उड़ा सकती हैं

एक ही गलती को कुछ बार दोहराएं और आप अपने खाते की शेष राशि को निकाल देंगे। ई-मेल से व्यापारी के साथ ऐसा ही हुआ। उन्होंने लगातार पांच-सेकंड ट्रेडों के दौरान $ 4,000 का नुकसान किया।

यह सब इस विषय में है जो मैं आपको बताना चाहता था। अपनी गलतियों पर शर्मिंदा न हों। उनसे सीखो। और शायद दूसरों को भी उनसे सीखने दें। नीचे टिप्पणी अनुभाग में अपनी विफलताओं की कहानियां लिखें।

असली पैसा निवेश करने से पहले, अपने कौशल को एक मुफ्त पॉकेट विकल्प डेमो खाते पर अभ्यास करें।

Thank you for rating.
एक टिप्पणी का जवाब दें उत्तर रद्द करे
अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!

एक टिप्पणी छोड़ें

अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!