Pocket Option में टर्बो बाइनरी विकल्प रणनीति

 Pocket Option में टर्बो बाइनरी विकल्प रणनीति
टर्बो रणनीति ट्रेडिंग के लिए समय को काफी कम कर सकती है और आपकी ट्रेडिंग गतिविधि के लाभ को बढ़ा सकती है। आखिरकार, हर 60 सेकंड में इन अल्पकालिक अनुबंधों की मदद से लाभ कमाया जा सकता है! केवल एक चीज को करना बाकी है, यह निर्धारित करना है कि अगले मिनट में किस दिशा में कीमत बढ़ेगी - ऊपर या नीचे। टर्बो रणनीति में कुछ कमजोर बिंदु हैं। उदाहरण के लिए, यह बाजार के शोर के लिए अतिसंवेदनशील है क्योंकि व्यापार सबसे कम समय सीमा पर किया जाता है। शोर को खत्म करने के लिए, टर्बो विकल्प व्यापारी संयोजन में कई संकेतकों का उपयोग करते हैं।


टर्बो ट्रेडिंग के लिए संकेतक कैसे सेट करें?

टर्बो रणनीति पॉकेट विकल्प प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध दो तकनीकी संकेतकों का उपयोग करती है:
  • चलती औसत - यह मूल्य आंदोलन की मुख्य दिशा को दर्शाता है।
  • बहुत बढ़िया थरथरानवाला - यह मूल्य परिवर्तनों की ताकत दिखाता है।
टर्बो रणनीति के पीछे मूल विचार ट्रेंड रिवर्सल पर व्यापार करना है। इसीलिए हमें सिग्नल की पुष्टि करने के लिए बहुत बढ़िया थरथरानवाला चाहिए। उपयुक्त बटन पर क्लिक करें और डिफ़ॉल्ट मापदंडों के साथ संकेतक को सक्रिय करें। चार्ट के नीचे एक अलग विंडो में, आप एक शून्य से विभाजित हिस्टोग्राम देखेंगे।
Pocket Option में टर्बो बाइनरी विकल्प रणनीति
हमें अनुबंध खरीदने के लिए सिग्नल उत्पन्न करने के लिए तीन मूविंग एवरेज की आवश्यकता है। एमए के लिए पैरामीटर निम्नानुसार हैं: ईएमए 25, ईएमए 18 और डब्ल्यूएमए 7. उपरोक्त सेटिंग्स सेट करने के लिए, आपको प्रत्येक एमए द्वारा पेंसिल आइकन पर क्लिक करने की आवश्यकता है। उपयुक्त चलती औसत का चयन करते समय अवधि निर्दिष्ट करें।

दो EMA को एक ही रंग (पीला) में सेट करें और WMA को लाल करें। जापानी कैंडलस्टिक्स चार्ट का उपयोग करें और टाइमफ्रेम सेट करें - 30 सेकंड। यदि आप द्विआधारी विकल्प में शुरुआती हैं, तो एक संपत्ति के रूप में मुद्रा जोड़े से शुरू करें।


टर्बो रणनीति अनुबंध कैसे खरीदें?

एक सेट अप के बाद, आप द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। मुझे आपको याद दिलाना है कि रणनीति का आधार उलट-पुलट पर व्यापार करना है। जब लाल WMA एक दिशा में दोनों EMA को हराता है तो यह अनुबंध खरीदने के लिए एक संकेत है। पुष्टि यह है कि विस्मयकारी दोलन एक हिस्टोग्राम पर एक आधे से दूसरे तक चलते हैं जो एक प्रवृत्ति उलट का संकेत देते हैं।

ध्यान! डब्ल्यूएमए को ईएमए दोनों लाइनों को पार करना चाहिए। यदि यह ईएमए 25 को पार कर गया, लेकिन ईएमए 18 तक नहीं पहुंचा, तो व्यापार में प्रवेश करना जल्दबाजी होगी।

इसलिए, क्रियाओं का एल्गोरिथ्म इस प्रकार है:
  • कॉल जब WMA नीचे से ऊपर तक दोनों ईएमए को पार करता है, और हिस्टोग्राम नकारात्मक से सकारात्मक तक जाता है।
Pocket Option में टर्बो बाइनरी विकल्प रणनीति
  • PUT जब WMA ऊपर से नीचे तक दोनों EMA को पार करता है, और भयानक Oscillator नकारात्मक (नीचे) क्षेत्र में चला जाता है।
Pocket Option में टर्बो बाइनरी विकल्प रणनीति
टर्बो ट्रेडिंग 30-सेकंड की समय सीमा पर की जाती है।

इस मामले में, समाप्ति की अवधि एक मिनट से अधिक नहीं होनी चाहिए।

बाइनरी विकल्पों पर टर्बो रणनीति का उपयोग करते हुए, आप अपनी जमा राशि में लगातार वृद्धि प्राप्त करते हुए, एक दिन में कई ट्रेड कर पाएंगे। हालांकि, चूंकि ट्रेडिंग कम समय सीमा पर की जाती है, इसलिए जोखिम प्रबंधन के बारे में मत भूलना। टर्बो विकल्पों की रणनीति को ट्रेडिंग कैपिटल के प्रबंधन पर अधिक नियंत्रण की आवश्यकता होती है। लाभप्रदता और जोखिम के इष्टतम अनुपात के साथ व्यापार करने के लिए, प्रत्येक लेनदेन को समाप्त करने के लिए अपने खाते में राशि का 2% से अधिक का उपयोग न करें।
Thank you for rating.
एक टिप्पणी का जवाब दें उत्तर रद्द करे
अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!

एक टिप्पणी छोड़ें

अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!